General

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय

Akal-mrutyu-ke-bad-aatma-kha-jati-h-bachne-mantr-upay (3)
Written by legend.robert

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय – दोस्तों यह तो हम सभी जानते ही है. की इस धरती पर जिसने भी जन्म लिया है. एक ना एक दिन उसकी मृत्यु होती हैं. जिस तरह विधाता ने मनुष्य के जन्म का विधान तय किया है. उसी तरह मृत्यु का विधान भी तय किया हैं. अर्थात जिसका जन्म हुआ है. उसकी मृत्यु तय हैं. हर मनुष्य की मृत्यु का समय विधाता के द्वारा निर्धारित किया हैं.

Akal-mrutyu-ke-bad-aatma-kha-jati-h-bachne-mantr-upay (3)

लेकिन कुछ लोग अकाल मृत्यु, असमय काल का शिकार हो जाते हैं. अकाल मृत्यु का मतलब होता है. समय से पहले मनुष्य की मृत्यु हो जाना. जैसे की किसी दुर्घटना में मृत्यु होना, सांप के काटने से मृत्यु होना या किसी व्यक्ति का आत्महत्या करना यह सभी अकाल मृत्यु होती हैं. अर्थात असमय मृत्यु होना.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है. तथा अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और अकाल मृत्यु के उपाय के बारे में बताने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

गुस्सा कम करने का मंत्र | क्रोध कम करने का उपाय / तरीका

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है

जैसे की हमने ऊपर बताया की समय से पहले अगर किसी मनुष्य की मृत्यु होती है. तो उसे अकाल मृत्यु या फिर असमय मृत्यु कहा जाता हैं. अगर किसी मनुष्य की प्राकृतिक रूप से मृत्यु होती है. तो वह आत्मा तिन, दस, तेरह या चालीस दिन के अंदर दूसरा शरीर धारण कर लेती हैं.

लेकिन अगर किसी मनुष्य की अकाल मृत्यु होती है. तो उसकी इच्छाएं बाकि रह जाती हैं. इस कारण उसकी आत्मा भूख, प्यास, वासना, लोभ आदि की लालसा में तथा इच्छा पूर्ति के लिए अंधकार में भटकती रहती हैं. और तब तक भटकती रहती है. जब तक परमात्मा के द्वारा निर्धारित चक्र पूर्ण नहीं हो जाता.

Akal-mrutyu-ke-bad-aatma-kha-jati-h-bachne-mantr-upay (2)

गरुड़ पुराण में बताया गया है की अगर किसी पुरुष की अकाल मृत्यु होती है. तो उसकी आत्मा ब्रह्मराक्षस, भुत, प्रेत, पिशाच, बेताल आदि की योनि में भटकती रहती हैं. और जब किसी स्त्री की अकाल मृत्यु होती है. तो वह भी ऐसी ही योनि में भटकती रहती हैं.

ऐसा माना जाता है की कोई प्रसूता स्त्री का अकाल मृत्यु होता है. तो उसकी आत्मा चुड़ैल योनि में भटकती हैं. तथा अगर किसी कुंवारी कन्या का अकाल मृत्यु होता है. तो उसकी आत्मा देवी योनि में भटकती रहती हैं.

काला गोरा भैरव शाबर मंत्र | काल भैरव शाबर मंत्र इन हिंदी

अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र

Akal-mrutyu-ke-bad-aatma-kha-jati-h-bachne-mantr-upay (1)

हम आपको भगवान शिव का ऐसा मंत्र बताने जा रहे है. जिसका जाप करने से अकाल मृत्यु से बचा जा सकता हैं. अर्थात यह मंत्र इतना प्रभावशाली है की मनुष्य मौत पर भी विजय प्राप्त कर सकता हैं. इसके अलावा इस मंत्र से मनुष्य की सभी गंभीर समस्याओं का भी निवारण होता हैं.

अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्
उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्

यह भगवान शिव का महामृत्युंजय मंत्र है. इसका जाप करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. तथा इस मंत्र से मौत को टाला जा सकता हैं. दुर्घटना, बीमारी आदि से बचा जा सकता हैं.

मायावी शक्ति प्राप्त करने का मंत्र / भगवान की शक्ति कैसे मिलती है

अकाल मृत्यु के उपाय

शिवपुराण में कुछ ऐसे उपाय बताए गए है. जिसे करने से अकाल मृत्यु को टाला जा सकता हैं. अकाल मृत्यु से बचने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • भगवान शिव को जल में तिल और शहद मिलाकर अभिषेक करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. साथ में हमने ऊपर बताया उस मंत्र का जाप करे. यह उपाय प्रत्येक शनिवार के दिन करने से अकाल मृत्यु को टाला जा सकता हैं. तथा मनुष्य को लंबी आयु प्राप्ति होती हैं.
  • शिवपुराण के अनुसार अकाल मृत्यु से बचने के लिए शनि देव की आराधना करने से अकाल मृत्यु से बचाव होता हैं. इसलिए शनिवार के दिन शनि देव के मंदिर जाकर उनकी पूजा-अर्चना करने से अकाल मृत्यु को टाला जा सकता हैं.
  • जिस व्यक्ति को अकाल मृत्यु का भय हैं. वह गुड और आंटे से गुलगुले बनाए. और अपने सिर पर से सात बार उतारा करने के बाद कौए या चिल को खिला दे. यह उपाय शनिवार या मंगलवार के दिन करने से अकाल मृत्यु को टाला जा सकता है.

मुठ रोकने का मंत्र तथा जाप विधि / hastmaithun rokne ke mantra in hindi 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है. तथा अकाल मृत्यु से बचने का प्रभावशाली मंत्र और अकाल मृत्यु से बचने के उपाय भी आपको बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

gopal sahastranaam benefits in hindi / गोपाल सहस्त्रनाम स्त्रोत्र का पाठ करने की विधि

भूमि प्राप्ति मंत्र और विधि भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र / भूमि प्राप्ति के लिए उपाय 

नित्य धन प्राप्ति मंत्र गुप्त धन प्राप्ति मंत्र / भाग्योदय के अचूक उपाय

About the author

legend.robert

Leave a Comment