General

छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है / छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना

chipkali-ka-samne-girna-kya-sanket-deta-h-pair-ke-niche-dbkr (1)
Written by legend.robert

छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है / छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना – छिपकली आपको हर घर और दुकान में दिखाई देगी. छिपकली घर की दीवारों पर इधर से उधर घुमती रहती हैं. इसे माता लक्ष्मी का प्रतीक भी माना जाता हैं. वैसे तो आपके घर की दीवार पर छिपकली दिखाई दे. तो यह शुभ माना जाता हैं.

लेकिन छिपकली भी हमारे जीवन से जुड़े काफी सारे संकेत देती हैं. लेकिन इसके बारे में शायद ही किसी को पता होता हैं.

chipkali-ka-samne-girna-kya-sanket-deta-h-pair-ke-niche-dbkr (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है. इसके अलावा छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना तथा सुबह छिपकली देखने का मतलब क्या होता है. इस बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तथा छिपकली और क्या संकेत देती हैं. इन सभी के बारे में भी बताने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शनिवार को सूर्य भगवान को जल देना चाहिए या नहीं / सूर्य भगवान को किस दिन जल नहीं चढ़ाना चाहिए

छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है

हमारे घर की दीवारों पर अकसर छिपकली दिखाई देती हैं. लेकिन छिपकली दीवारों पर घूमते-घूमते अगर आपके सामने गिर जाए. तो यह अशुभ माना जाता हैं.

सूर्य को अर्घ्य देने का मंत्रतरीका, फायदे, समय / सूर्य को अर्घ्य क्यों देते हैं

घर की दीवारों पर छिपकली का नीचे से ऊपर की तरफ जाना शुभ माना जाता हैं. तथा छिपकली का ऊपर से नीचे की तरफ आना या जमीन पर आपके सामने गिरना अशुभ माना जाता हैं. इससे यह समझा जा सकता है. की आप पर कोई समस्या आने वाली है.

छिपकली का गिरना महिला के पास गिरने के संकेत

जैसे की हमने ऊपर बताया की छिपकली का आपके सामने गिरना अशुभ माना जाता हैं. इससे आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या भी आ सकती है. वैसे ही अगर छिपकली किसी महिला के पास गिरती है. तो यह भी अशुभ संकेत माना जाता हैं.

पुत्र प्राप्ति की दवा / लड़का कैसे पैदा होता है / केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे

इससे हम इतना समझ सकते है. की छिपकली का गिरना किसी भी पुरुष या महिला के लिए अशुभ संकेत होगा.

छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना

छिपकली हमारे पैरो के नीचे दबकर दो तरीके से मरती हैं. एक तो है अचानक से मतलब की हमे पता नहीं है. और छिपकली हमारे पैरो के नीचे आकर दबकर मर गई.

दूसरी बात है कई लोग अपने घर में छिपकली को देखना पसंद नहीं करते हैं. तो छिपकली को पैरो को नीचे दबाकर जानबूझ के मार डालते हैं. इन दोनों तरीको का प्रभाव हमारे जीवन में अलग-अलग पड़ता हैं.

chipkali-ka-samne-girna-kya-sanket-deta-h-pair-ke-niche-dbkr (2)

अगर छिपकली आपके पैरो के नीचे अचानक से आ गई. और आपके पैरो से दबकर मर गई. तो इसे शुभ संकेत माना जाता हैं. इससे ऐसा माना जाता है. की ईश्वर के द्वारा आपको उसे आजाद करने का मौका मिला हैं.

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र धरन ठीक करने का मंत्र

इससे यह संकेत मिलता है. की आपको आपके आने वाले समय में कुछ भी अच्छे और शुभ समाचार मिल सकते हैं. ऐसा भी हो सकता है की आपको कोई नया काम या अच्छी नौकरी मिल सकती हैं.

अगर कोई छिपकली को जानबूझ के पैरो के नीचे दबाकर मार डालता है. तो यह अशुभ माना जाता हैं. छिपकली को कभी भी जानबूझ के नहीं मारना चाहिए. इससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती है. तथा आपको कुछ भी नुकसान हो सकता हैं.

सुबह छिपकली देखने का मतलब

अगर आपको छिपकली सुबह के समय में दिखती है. तो यह आप के लिए शुभ संकेत हो सकता हैं. इस संकेत से माना जाता है की आपकी आर्थिक समस्या का निवारण होने वाला हैं. तथा आपको धन की प्राप्ति होने वाली है.

गरुड़ पुराण कब पढ़ना चाहिए / गरुड़ पुराण के टोटके, नियम, और फायदे

बाएं पैर पर छिपकली चढ़ना शुभ है या अशुभ

अगर छिपकली दाएं पैर पर चढ़ती है. तो यह शुभ माना जाता हैं. लेकिन अगर छिपकली बाएं पैर चढ़ती है. तो इसे अशुभ संकेत माना जाता हैं. बाएं पैर पर छिपकली का चढना मतलब आपके जीवन में कोई छोटी-मोटी समस्या आने वाली हैं.

chipkali-ka-samne-girna-kya-sanket-deta-h-pair-ke-niche-dbkr (3)

पूजा कब नहीं करनी चाहिए | सुबह कितने बजे उठकर पूजा करनी चाहिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है. तथा छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना हमारे लिए क्या संकेत हो सकता हैं. इस बारे में जानकारी प्रदान की हैं. इसके अलावा अन्य और भी जानकारियां प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है आपको हमारा यह छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है / छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

घर के मंदिर में माचिस क्यों नहीं रखनी चाहिए | पूजा घर में कितनी फोटो रखनी चाहिए

ब्रह्माकुमारी के नियम और ज्ञान / brahma kumaris rules in hindi

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय

About the author

legend.robert

Leave a Comment