General

गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है | सम्मोहन विद्या कैसे सीखें

Gupt-sammohan-kaise-kiya-jata-h-vidha-kaise-sikhe-tilak (1)
Written by legend.robert

गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है | सम्मोहन विद्या कैसे सीखें | सम्मोहन तिलक कैसे बनाएं – सम्मोहन शब्द आपने काफी बार सुना होगा. यह भारत की प्राचीनतम विद्या है. जिसके माध्यम से हम किसी को भी हमारे वश में कर सकते हैं. इस विद्या को मोहिनी तथा वशीकरण विद्या से भी जाना जाता हैं. किसी को भी सम्मोहित करने के लिए विशेष शक्ति की जरूरत नही होती हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है. इस बारे में बताने वाले है. तथा सम्मोहन विद्या और आँखों से कैसे सम्मोहन किया जाता है इस बारे में भी बताएगे.

Gupt-sammohan-kaise-kiya-jata-h-vidha-kaise-sikhe-tilak (1)

तो आइये इस बारे में हम आपको सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है

जैसा इसका नाम है वैसा ही इसका काम हैं. गुप्त सम्मोहन किसी भी व्यक्ति को बिना बताए किया जा सकता हैं. इसमें आप व्यक्ति की जानकारी बिना दूसरों को सम्मोहित कर सकते हैं.

जिसे आप सम्मोहित कर रहे है. उस व्यक्ति तो पता भी नहीं होता है. की आप उसे सम्मोहित कर रहे है. गुप्त सम्मोहन मुख्य लक्ष्य किसी भी प्रतिरोध के आप जो चाहते है वह प्राप्त कर सकते हैं.

Gupt-sammohan-kaise-kiya-jata-h-vidha-kaise-sikhe-tilak (3)

जैसे एक सेल्समेन कुछ सामान बेचने के लिए ग्राहक को अच्छी अच्छी बाते बोलकर अपनी वस्तु बेचते हैं. इस तरीके से गुप्त सम्मोहन में भी जिसे सम्मोहन करना है. उसे हकीकत बताए बिना सम्मोहित किया जा सकता हैं. ऐसे में आप उसे कुत्रिम निद्रावस्था का सुझाव दे सकते हैं.

लेकिन ज्यादातर विशेषज्ञ का मानना है. की गुप्त सम्मोहन कभी किया नही जा सकता हैं. सम्मोहन के लिए अनुमति जरूरी हैं. तभी ही कोई व्यक्ति सम्मोहित हो सकता हैं.

जप कामदेव गायत्री मंत्र 108 बार के लाभ | कामदेव गायत्री मंत्र जाप विधि और अर्थ

सम्मोहन विद्या कैसे सीखें

अगर आप भी किसी का सम्मोहन करना चाहते है. तो हमने नीचे सम्मोहन विद्या दी हैं.

  • सबसे पहले आप ऐसे व्यक्ति का चुनाव करे. जो सम्मोहन विद्या में विश्वास रखता हो. ऐसे व्यक्ति का चुनाव करने से वह जल्दी कुत्रिम निद्रा में आ जाता हैं.
  • अब इस बात का भी ध्यान रखे की आप जिस व्यक्ति को सम्मोहित करना चाहते हैं. वह कोई मानसिक विकार वाला न हो. नहीं तो इसके गंभीर परिणाम आ सकते हैं.
  • व्यक्ति का चुनाव करने के बाद उसे किसी शांत और आरामदायक कमरे में ले जाए. कमरे की अच्छे से सफाई करे. कमरा ऐसा चुने जहा मंद रौशनी आती हो. और कोई भी आवाज कमरे के अंदर तक ना आए.
  • अब कमरे के अंदर से ध्यान भंग करने वाली चीज़े हटा दे. जैसे की मोबाइल फोन तथा खिड़की के दरवाजे आदि बंध कर दे.
  • व्यक्ति को सम्मोहित करने से पहले आप यह सोच ले की आप उसे क्या पूछने वाले हैं.
  • अब सम्मोहन करने की प्रक्रिया शुरू करनी हैं. उस व्यक्ति को आरामदायक स्थिति में बैठा दे. फिर आपको बोलना है की “ यहाँ सब शांत है आप अपनी खुर्शी पर आराम से बैठे हैं. अब आपकी आँखे धिरे धीरे भारी हो रही हैं. क्या आप अपनी आँखे बंध करना चाहते हैं. अब आपका शरीर धीरे धीरे ढीला हो रहा हैं. मेरी आवाज सुनकर आपका शरीर और दिमाग शांत हो रहा हैं”.
  • इतना करने से व्यक्ति धीरे धीरे सम्मोहन हो जाएगा. और आपके सवालों का जवाब देने लगेगा. अगर वह व्यक्ति सम्मोहन में मनाता है. और एकाग्र शक्ति जितनी मजबूत होगी उतना ही जल्दी वह सम्मोहित होगा.
  • सम्मोहित होने के बाद आप व्यक्ति को पूछे की उसको सम्मोहित किया गया है और उसे क्या याद हैं? आप उसे यह भी पूछ सकते है की उसे क्या करने के लिए कहा गया है? वह व्यक्ति जो जवाब देता है उसे नोटिस करते रहिए.

इस प्रकार से आप किसी व्यक्ति को सम्मोहित कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे अगर आप किसी विशेषज्ञ के परामर्श से यह करते है. तो अच्छा रहेगा नहीं तो इसके गंभीर परिणाम भी आ सकते हैं.

आकर्षण बीज मंत्र, जाप-विधि, फायदे और लाभ – सम्पूर्ण जानकारी

सम्मोहन तिलक कैसे बनाएं

सम्मोहन तिलक बनाने के लिए सबसे पहले आपको मदार के कुछ फल लाने हैं. अब मदार के फल को सुखाने के लिए रखना हैं. लेकिन ध्यान रहे की फल को धुप में न सुखाए. किसी भी जगह छाव में सुखाए चार से पांच दिन में सुख जाएगे.

Gupt-sammohan-kaise-kiya-jata-h-vidha-kaise-sikhe-tilak (2)

जब सुख जाए तो उसमे थोडा सा गाय का दूध मिलाकर अच्छे से पीसकर लेप बना ले. अब इस लेप का तिलक लगाकर रोजाना उस व्यक्ति के सामने जाए जिसे आप सम्मोहित करना चाहते हैं. कुछ ही दिन में आपको पता चल जाएगा की सामने वाला व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित होने लगा हैं.

चेहरे के लिए मंत्र – सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र – सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र और विधि

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है इसके बारे में बताया है. तथा सम्मोहन विद्या करने की सम्पूर्ण जानकारी आपको प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते ही की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते ही की आपको हमारा यह गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मदार की जड़ से संतान प्राप्ति के उपाय / संतान प्राप्ति के लिए जड़ीबूटी

गुस्सा कम करने का मंत्र | क्रोध कम करने का उपाय / तरीका

कर्ज उतारने का आसान तरीका | किस ग्रह के कारण कर्ज होता है

About the author

legend.robert

Leave a Comment