General

कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए / 20 नाखून वाला कछुआ की कीमत क्या है

Kanch-ka-kachuaa-kha-rkhna-chahie-20-nakhun-wala-kimat (1)
Written by legend.robert

कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए / 20 नाखून वाला कछुआ की कीमत क्या है – हिंदू धर्म में मान्यताओं के अनुसार घर में कछुआ रखना हमारे लिए शुभ माना जाता हैं. कछुआ भगवान विष्णु का भी स्वरूप माना जाता हैं. कुछ लोग अपने घरों में क्रिस्टल, कांच, पीतल, मिट्टी आदि से बना हुआ कछुआ रखते हैं. कछुआ किसी भी धातु से बना हुआ हो. घर में रखने से लाभ ही होता हैं.

Kanch-ka-kachuaa-kha-rkhna-chahie-20-nakhun-wala-kimat (1)

लेकिन कछुआ सही दिशा में अगर रखा जाए. तो शुभ फल की प्राप्ति जल्दी होती हैं. कुछ लोग कछुआ ऐसे ही अपने घर में किसी भी दिशा में रख देते हैं. ज्योतिष के अनुसार यह सही नहीं हैं. अगर आपके पास भी कांच या क्रिस्टल का कछुआ है. तो उसे किस दिशा में और किस तरीके से रखना चाहिए. यह जानना चाहते है. तो यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए. तथा क्रिस्टल का कछुआ रखने का तरीका भी बताने वाले हैं. इसके अलावा घर में पीतल का कछुआ रखने के फायदे और अन्य कुछ बातों पर भी चर्चा करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मिथुन राशि का दुश्मन कौन होते है / मिथुन राशि के इष्ट देवता या स्वामी कौन है

कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए

अगर आपके पास कांच का कछुआ है. तो कांच का कछुआ घर में इस तरह से रखे की कछुए का मुंह उत्तर की तरफ रहे. कांच का कछुआ का मुंह उत्तर दिशा की तरफ रखने से आपको जीवन में बहुत जल्दी सफलता मिलती हैं. तथा यह दिशा कांच के कछुआ के लिए शुभ मानी जाती हैं.

शिवरात्रि का व्रत कब खोला जाता है / महाशिवरात्रि व्रत नियम

क्रिस्टल कछुआ रखने का तरीका

अगर आपके पास क्रिस्टल का कछुआ है. तो गुरुवार के दिन घर में स्थापित करना शुभ माना जाता हैं. इसके अलावा आप किसी भी शुभ दिन क्रिस्टल के कछुए को रख सकते है.

लेकिन गुरुवार का दिन सबसे अच्छा दिन माना जाता हैं. क्योंकि कछुआ भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. और भगवान विष्णु का दिन भी गुरुवार हैं. इसलिए गुरुवार के दिन क्रिस्टल का कछुआ घर में रखने से आपको दुगुना फायदा हो सकता हैं.

मिथुन राशि की गुप्त बातें क्या है – सम्पूर्ण जानकारी

क्रिस्टल का कछुआ आप अपने घर और ऑफिस दोनों जगह रख सकते हैं. लेकिन जब भी आप क्रिस्टल का कछुआ घर या ऑफिस में रखे. तब कछुआ उत्तर दिशा की तरफ रखे. और कछुआ का मुंह घर के अंदर की तरफ रहे इसका भी विशेष ध्यान रखे.

Kanch-ka-kachuaa-kha-rkhna-chahie-20-nakhun-wala-kimat (2)

क्रिस्टल का कछुआ कभी भी ऐसे ही नहीं रखना चाहिए. कुछ लोग ऐसे ही सूखे में क्रिस्टल का कछुआ रख देते हैं. क्रिस्टल का कछुआ हमेशा एक कांच के बाउल में पानी भरकर उसमें रखे. क्रिस्टल का कछुआ घर में रखने से आपकी उन्नति होती है. और व्यापार वाली जगह पर रखने से व्यापार में वृद्धि होती हैं.

घर में पीतल का कछुआ रखने के फायदे

घर या ऑफिस में पीतल का कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. इससे घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती हैं. घर में पीतल का कछुआ रखने से आपकी कई सारी परेशानियों का समाधान बहुत जल्दी हो जाता हैं.

तुला राशि की परेशानी और उसका समाधान तुला राशि को समस्या कब तक ख़त्म होगी

अगर आप खूब मेहनत कर रहे है. फिर भी जीवन में सफलता नहीं मिल रही है. तो घर में पीतल का कछुआ उत्तर दिशा में रखे. इससे आपको जल्दी सफलता मिलेगी. तथा घर के सदस्यों का मुड भी हमेशा अच्छा बना रहेगा.

20 नाखून वाला कछुआ की कीमत क्या है

वैसे तो 20 नाख़ून वाले कछुआ की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में करोडो की हैं. लेकिन भारत में 20 नाख़ून वाला कछुआ की कीमत 2 से 4 लाख के करीब मानी जाती हैं.

Kanch-ka-kachuaa-kha-rkhna-chahie-20-nakhun-wala-kimat (3)

18 नाखून कछुआ की कीमत

18 नाख़ून वाले कछुआ की कीमत भी भारत में 2 से 4 लाख के करीब हैं.

मिथुन राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए – सम्पूर्ण जानकरी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए. तथा क्रिस्टल का कछुआ रखने का सही तरीका और घर में पीतल का कछुआ रखने के फायदे भी आपको बताए हैं.

इसके अलावा 20 और 18 नाख़ून वाले कछुआ की कीमत भी आपको बताई हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए / 20 नाखून वाला कछुआ की कीमत क्या है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गुरु खराब होने के लक्षण जाने – पूरे 10

गुरु चांडाल योग के फायदे, उपाय और लक्षण / गुरु चांडाल दोष क्या होता है

एकादशी व्रत में दूध पीना चाहिए या नहीं / एकादशी के दिन सिर धोना चाहिए या नहीं

About the author

legend.robert

Leave a Comment