General

कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय | गणेश जी, सूर्यदेवता पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय –

karj-mukti-rambanh-upay-puja-ganesh-laxmi-surydev (2)
Written by legend.robert

कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय | गणेश जी, सूर्यदेवता, शिवलिंग, लक्ष्मी जी की पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय – कर्ज लेना किसी भी व्यक्ति को अच्छा नही लगता. लेकिन कुछ मज़बूरी वश या किसी कारण से व्यक्ति को कर्ज लेना पड़ता हैं. लेकिन ऐसा माना जाता है. की किसी अशुभ समय में यह कर्ज लिया जाए. तो उसे चूका पाना मुश्किल हो जाता हैं. और इस प्रकार दिन-प्रतिदिन कर्ज बढ़ता ही जाता है. तथा व्यक्ति का पूरा जीवन कर्ज चुकाते-चुकाते समाप्त हो जाता हैं.

karj-mukti-rambanh-upay-puja-ganesh-laxmi-surydev (2)

अगर आप भी ऐसे कोई कर्ज में दबे हुए है. और चूका नही पा रहे है. तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कर्ज मुक्ति के रामबाण उपाय बताने वाले हैं. जिसे करने से व्यक्ति कर्ज मुक्त हो जाएगा.

तो आइये इस बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं.

कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय

अगर आप कर्ज से मुक्त होना चाहते है तो हमने नीचे कुछ उपाय दिए हैं. इन उपाय को आपको विश्वास और श्रद्धा पूर्वक करना हैं. इस उपाय से आपको कर्ज मुक्ति में मदद मिलेगी.

मानसिक तनाव से मुक्ति का अचूक मंत्र | नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने का मंत्र

पीपल का पेड़ कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

अगर आपके ऊपर कर्जा हो गया है. और आप बहुत चिंतित है. तथा कर्ज चूका नही पा रहे है. तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आंटे का चौमुख दिया सरसों का तेल डालकर जलाए.

अब कर्ज मुक्ति के लिए भगवान से प्रार्थना करे. शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है. की शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सभी देवी-देवता वास होता हैं. जो हमारी सभी मनोकामना पूर्ण करते हैं.

सट्टे का मुस्लिम मंत्र क्या है | सट्टे का नंबर निकालने का मंत्र

गणेश जी पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते है. तो अपने घर के मुख्यद्वार पर गणेश भगवान की दो मुर्तिया लगाए. एक मूर्ति आपको मुख्यद्वार के ऊपर लगानी है. और एक मूर्ति मुख्यद्वार के अंदर की तरफ लगाए.

मूर्ति ऐसे लगाए की दोनों मूर्ति की पीठ एक दुसरे से सट जाए. यह प्रक्रिया करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास रहता हैं. और धीरे धीरे कर्ज मुक्ति होती हैं.

karj-mukti-rambanh-upay-puja-ganesh-laxmi-surydev (1)

शिवलिंग की पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

अगर कोई कर्ज में डूबा हुआ है. और कितनी कोशिश के बाद भी कर्ज से राहत नही मिल रही है. तो मंगलवार के दिन शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर लाल मसूर की दाल और जल अर्पित करे. तथा लाल मसूर की दाल का रोजाना दान करे.

पूजा कब नहीं करनी चाहिए | सुबह कितने बजे उठकर पूजा करनी चाहिए

इसके बाद “ओम ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम:” इस मंत्र का मन ही मन जाप करे. तथा शिवजी से कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करे. यह उपाय करने से कर्ज में और कोई लोन ली है तो धीरे धीरे मुक्ति मिल जाएगी.

सूर्यदेवता की पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

कर्ज मुक्ति के लिए सूर्यदेवता को सुबह उठकर नमन करे. तथा एक लौटे पानी में लाल फुल, चावल और रोली डालकर सूर्य देवता को अर्पित करे. पानी अर्पित करते समय “ओम आदित्याय नम:” मंत्र का जाप करे.

अब सूर्य देवता से कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करे. यह उपाय करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी. साथ में सभी समस्या का निवारण होगा. और कर्ज से भी मुक्ति मिलेगी.

घर के मंदिर में माचिस क्यों नहीं रखनी चाहिए | पूजा घर में कितनी फोटो रखनी चाहिए

लक्ष्मी जी की पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

लक्ष्मी जी को धन की देवी माना जाता हैं. लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए उनकी प्रिय चीज़ चावल से बनी खीर तथा दूध से बने पकवान का भोग लगाए. अब भोग लगाए प्रसाद को घर में सबसे बड़ी महिला को आदर पूर्वक खिलाए. तथा सभी लोगो में प्रसाद बांट दे.

इससे धन की देवी लक्ष्मी जी का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. और आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

स्त्री की कुंडली में मंगल का प्रभाव जाने (पुरे बाहरा भावो में)

हनुमान जी की पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

हनुमान जी सभी संकट का निवारण करते हैं. मंगलवार हनुमान जी का दिन होता है. इस दिन हनुमान जी को सिंदूर-तेल अर्पित करे. अब हनुमान चालीसा और हनुमान जी का पाठ करे. तथा उनसे कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करे. इससे आपका जितना भी कर्ज होगा धीरे धीरे समाप्त हो जाएगा.

karj-mukti-rambanh-upay-puja-ganesh-laxmi-surydev (3)

गायत्री मंत्र कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

अगर कोई कर्ज में डूबा हुआ है. तो गायत्री मंत्र का जाप करते हुए पांच खिले हुए गुलाब के फुल को डेढ़ मीटर सफ़ेद वस्त्र में बांध कर किसी नदी में प्रवाहित कर दे. इससे कर्ज में मुक्ति मिलेगी.

दोस्तों यह कुछ उपाय थे जो आप कर सकते हैं. यह उपाय करने से जरुर ही आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. यह सभी कर्ज मुक्ति के रामबाण उपाय हैं. जिसे करने से निश्चित ही कर्ज से मुक्ति मिलती हैं.

कुंडली में सप्तम भाव खाली हो तो क्या संकेत देता है | कुंडली में भाव कैसे देखे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कर्ज मुक्ति के रामबाण उपाय बताए हैं. अगर कोई कर्ज में डूबा हुआ है. और बहुत वर्षो से चुकाने की कोशिश कर रहा है. और चूका नही पा रहा है. तो हमारे द्वारा बताए गए कर्ज मुक्ति के रामबाण उपाय जरुर करे. आपको जल्द ही कर्ज मुक्ति से राहत मिलेगी.

अगर आपको यह आर्टिकल कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय | गणेश जी, सूर्यदेवता, शिवलिंग, लक्ष्मी जी की पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय अच्छा लगा है. तो आगे शेयर जरुर करे. ताकि किसी और को भी इस बारे में जानकरी मिल सके.

छत का पानी किस दिशा में गिरना चाहिए | घर का आंगन कैसा होना चाहिए

लग्न अनुसार जीवनसाथी कैसे चुने – पूरी 12 राशियों की जानकारी

कुलदेवी की खोज कैसे करे | कुलदेवी की स्थापना और प्रसन्न कैसे करे

About the author

legend.robert

Leave a Comment