General

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है

ladkiyo-ka-kaun-sa-hath-dekha-jata-h-lkiro-mtlb-rekha (3)
Written by legend.robert

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है | हाथो की लकीरो का मतलब / हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ की रेखा हमारे भविष्य के बारे में संकेत देती हैं. हाथों की रेखा से इतना अनुमान लगाया जा सकता हैं. की आने वाले भविष्य में व्यक्ति के साथ क्या होने वाला हैं.

हाथों की रेखा पढ़ पाना तथा समझना मुश्किल काम हैं. हम जैसे सामान्य लोग रेखाओं को नही पढ़ पाते हैं. इस के लिए ज्योतिष के पास जाना पड़ता हैं. और ज्योतिष ही रेखा पढ़कर हमारे भविष्य के बारे में बता सकते हैं. लेकिन इस आर्टिकल से हम आपको रेखा कैसे देखी जाती है इस बारे में बताने वाले हैं.

ladkiyo-ka-kaun-sa-hath-dekha-jata-h-lkiro-mtlb-rekha (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानेगे की लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है / हाथो की लकीरो का मतलब क्या होता है. तथा पुरुष का कौन सा हाथ देखा जाता हैं. इस बारे में भी बताएगे.

तो आइये इस बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा करते है

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है

अगर आप भी ज्योतिष के पास जाना चाहते है. और अपने भविष्य के बारे में जानना चाहते है. तो आप जा सकते हैं. इससे आपको आपके भविष्य के बारे में काफी सारे संकेत मिल सकते हैं.

लेकिन कुछ लोगो के मन में सवाल होता है. की ज्योतिष के पास जाने पर वह आपका कौन सा हाथ देखेगे. अगर आप ज्योतिष के पास जाते है. तो लडकियों का बायां देखा जाता हैं. लड़कियों के बाएं हाथ में बनी रेखा को देखा जाता हैं.

माला टूटने का मतलब क्या होता है | सपने में माला टूटने का मतलब

अगर किसी लड़की को हाथ पर बनी रेखा देखना आता है. तो लड़कियों को अपने बाएं हाथ की रेखाएं देखनी चाहिए.

ladkiyo-ka-kaun-sa-hath-dekha-jata-h-lkiro-mtlb-rekha (1)

पुरुष का कौन सा हाथ देखा जाता है

जब की पुरुष का दायां हाथ देखा जाता हैं. वैसे तो पुरुष का दायां हाथ ही देखा जाता हैं. लेकिन अगर कोई पुरुष बाएं हाथ से काम करता है. तो पुरुष का बायां हाथ देखा जाता हैं. पुरुष के बाएं हाथ की रेखाओं को देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जाता हैं.

अगर किसी पुरुष को अपने हाथ में बनी रेखा देखना आता है. तो दाएं हाथ की रेखा देखे. अगर बाएं हाथ से काम करते है. तो पुरुष बाएं हाथ की रेखा भी देख सकते हैं.

स्फटिक की माला किस राशि को पहनना चाहिए | स्फटिक की माला कहां मिलेगी

हाथो की लकीरो का मतलब | हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है

हमारे हाथ पर काफी सारी लकीरें बनी हुई होती हैं. यह लकीरें जन्म के समय गर्भ में ही बन जाती हैं. हाथों की लकीरों को देखकर हम अपने भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. तो आइये जानते है हाथो की रेखा कैसे देखी जाती हैं.

  • हथेली के ऊपरी हिस्से और उंगलियों के नीचे एक रेखा बनी होती हैं. यह रेखा छोटी उंगली से शुरू होकर तर्जनी उंगली की तरफ बढती हुई दिखाई देती हैं. जिसे ह्रदय रेखा कहा जाता हैं.
  • तर्जनी उंगली के नीचे से बढती हुई बाहर के किनारे की तरफ बढती हुई जो रेखा दिखाई देती हैं. उसे मस्तिष्क रेखा कहा जाता हैं.
  • जो रेखा अंगूठे और तर्जनी उंगली से निकलती हुई कलाई की तरफ बढती हुई दिखाई देती हैं. उसे जीवन रेखा कहा जाता हैं. इस पर आपकी आयु निर्भर होती हैं.
  • हथेली की नीचे वाले भाग को हम मणिबंध कहते हैं. मणिबंध से निकलकर मध्यमा उंगली की तरफ जाती हुआ रेखा को भाग्य रेखा कहा जाता हैं.
  • अनामिका और मध्यमा उंगली के बिच एक रेखा दिखाई देती है. जो अनामिका उंगली की तरफ थोड़ी सी झुकी हुई दिखाई देती है. उसे विद्या रेखा कहा जाता हैं.
  • छोटी उंगली के नीचे वाले भाग में जो रेखा दिखाई देती हैं. उसे विवाह रेखा कहा जाता हैं.

पैर के नीचे नाम लिखकर वशीकरण मंत्र / तुलसी के पत्ते पर नाम लिखकर वशीकरण

तो इस तरीके से आप आपने हाथ की रेखा देख सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे लडकियों को बायां हाथ और पुरुष को दायां हाथ देखना हैं.

ladkiyo-ka-kaun-sa-hath-dekha-jata-h-lkiro-mtlb-rekha (2)

सरकारी नौकरी की हस्त रेखा

तर्जनी उंगली के नीचे वाले भाग को गुरु पर्वत कहते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिनके गुरु पर्वत पर कोई चिन्ह बना हुआ होता हैं. तो उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिल सकती हैं. अगर गुरु पर्वत पर कोई त्रिभुज का चिन्ह हो. और ऐसी कोई रेखा मौजूद हो. जो भाग्य रेखा को छूती हो. तो ऐसे व्यक्ति को भी सरकारी नौकरी मिल सकती हैं.

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है / हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है आर्टिकल के माध्यम से बताया की लडकियों का बायां हाथ और पुरुष का दायां हाथ देखा जाता हैं. इसके साथ हमने आपको हाथों की रेखा देखने का तरीका भी बताया हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है / हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

असाध्य रोग ठीक करने का मंत्र | असाध्य रोग दूर करने के टोटके

धनदायक शिव मंत्र और जाप विधि | नंदी के कान में क्या बोला जाता है

दुश्मन को पागल करने का टोटका | कपूर से दुश्मन को बीमार करना

 

About the author

legend.robert

Leave a Comment