General

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र / धरन ठीक करने का मंत्र

Nabhi-thik-krne-ka-mantr-shabar-dharan (2)
Written by legend.robert

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र / धरन ठीक करने का मंत्र – अकसर लोगो की नाभि खिसक जाती है. जिसकी वजह से पेट में दर्द होता हैं. नाभि खिसकना जिसे धरन खिसकना या गोला खिसकना भी कहा जाता हैं. जब भी नाभि खिसकती है. तो पेट में असहनीय दर्द होता हैं.

कभी कभी मरीज पेट का दर्द समझ के पेट दर्द की दवाई ले लेता है. लेकिन उसको पता ही नहीं होता की नाभि खिसकने की वजह से यह दर्द हो रहा हैं.

Nabhi-thik-krne-ka-mantr-shabar-dharan (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नाभि ठीक करने का मंत्र विधि सहित बताने वाले हैं. हमारे द्वारा बताया गया उपाय और मंत्र को विधि सहित करने से अवश्य ही आपको लाभ प्राप्त होगा.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सुई से टोटका करने की विधि – समस्याओ से तुरंत हल पाने का तरीका

नाभि ठीक करने का मंत्र / धरन ठीक करने का मंत्र / नाभि ठीक करने का शाबर मंत्र

अकसर लोगो की नाभि खिसक जाने की वजह से पेट में दर्द होता हैं. और इसकी वजह से लोग रोग पीड़ित रहते हैं. हमने नाभि ठीक करने का मंत्र विधि सहित नीचे दिया हैं. जिसकी वजह से आपको नाभि खिसकने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा.

गुस्सा कम करने का मंत्र | क्रोध कम करने का उपाय / तरीका

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र /  धरन ठीक करने का मंत्र

ओम नमो नाड़ी नाड़ी नौ सै बहत्तर सौ कोस चले अगाड़ी डिगे न कोण चले न नाड़ी रक्षा करे जति हनुमंत की आन मेरी भक्ति गुरु की शक्ति फुरो मंत्र इश्वरोवाचा

जादू टोना का पता लगाना चाहते है तो जाने यह तरीके / व्यक्ति पर जादू टोना होने के संकेत

नाभि ठीक करने की मंत्र विधि

सबसे पहले तो इस मंत्र को सिद्ध करना होता हैं. इसके लिए आपको दीवाली की महानिशा बेला में धुप दीप करके 108 बार इस मंत्र का जाप करके सिद्ध कर लेना हैं.

Nabhi-thik-krne-ka-mantr-shabar-dharan (1)

अब यह मंत्र सिद्ध हो जाने के बाद जब भी किसी की नाभि ठीक करनी हो उस दिन कच्चे सूत के धागे में 9 गांठ लगाकर रोगी की नाभि पर रखे. अब इस मंत्र को 108 बार जपते हुए नाभि के ऊपर फूंक मारने से नाभि अपने ठिकाने पर आ जाती हैं.

इसके अलावा हमने नाभि ठीक करने के कुछ घरेलू उपाय भी नीचे बताए हैं.

ब्रह्माकुमारी के नियम और ज्ञान / brahma kumaris rules in hindi

नाभि ठीक करने के घरेलू उपाय

नाभि ठीक करने के कुछ घरेलू उपाय निम्नलिखित है:

  • नाभि खिसकने पर व्यक्ति को नौकासन, पवनमुक्तासन तथा हलासन जैसे योग करने चाहिए.
  • अगर किसी की नाभि खिसक जाती है. तो है तो तिन से चार दिन भूखे पेट नाभि में सरसों तेल की चार से पांच बूंद डालने से पेट दर्द में राहत मिलती है. तथा नाभि ठिकाने पर आ जाती हैं.
  • नाभि खिसकने पर एक चम्मच जितना आंवला पाउडर तथा थोडा सा नींबू का रस दोनों मिलाकर नाभि के आसपास वाली जगह पर लगाए. यह उपाय करने के बाद थोड़ी देर लेटे रहे. दिन में दो बार यह उपाय करने से नाभि खिसकने की समस्या से छुटकारा मिलता हैं. इसके अलावा पेट का दर्द भी कम होता हैं.
  • नाभि खिसक जाने की वजह से कुछ लोगो में दस्त होने की समस्या हो जाती हैं. इस के लिए आप थोडा पानी उबालकर उसमें चाय पत्ती डालकर उसका सेवन करने से दस्त की समस्या से छुटकारा मिलता है. तथा पेट का दर्द भी कम होता हैं.

Nabhi-thik-krne-ka-mantr-shabar-dharan (3)

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नाभि ठीक करने का मंत्र विधि सहित बताया हैं. तथा कुछ नाभि ठीक करने के कुछ घरेलू उपाय भी आपको बताए है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह नाभि ठीक करने का मंत्र / धरन ठीक करने का मंत्र / नाभि ठीक करने का शाबर मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गरुड़ पुराण कब पढ़ना चाहिए / गरुड़ पुराण के टोटके, नियम, और फायदे

भूमि प्राप्ति मंत्र और विधि भूमि प्राप्ति के लिए मंत्र / भूमि प्राप्ति के लिए उपाय 

नित्य धन प्राप्ति मंत्र गुप्त धन प्राप्ति मंत्र / भाग्योदय के अचूक उपाय

About the author

legend.robert

Leave a Comment