General

पीर बाबा को बुलाने का मंत्र, साधना विधि | पीर शब्द का अर्थ है

peer-baba-ko-bolane-ka-matr-sadhna-vidhi-arth-kaun-the (1)
Written by legend.robert

पीर बाबा को बुलाने का मंत्र, साधना विधि | पीर शब्द का अर्थ है | पीर बाबा कौन थे – पीर बाबा की दरगाह के दर्शन करने हर धर्म के लोग जाते हैं. काफी लोग पीर बाबा को अपना रक्षक समझते हैं. उनको विश्वास है की जब तक पीर बाबा की नजर उन पर है. तब तक उन पर कोई भी आंच नहीं आएगी.

बहुत से ऐसे लोग है जो पीर बाबा में श्रद्धा रखते है. और उनकी दरगाह पर दर्शन करने जाते हैं. पीर बाबा में श्रद्धा रखने वाले काफी श्रद्धालु उनको बुलाने का मंत्र जानना चाहते हैं.

peer-baba-ko-bolane-ka-matr-sadhna-vidhi-arth-kaun-the (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पीर बाबा को बुलाने के मंत्र, साधना विधि | पीर शब्द का अर्थ है | पीर बाबा कौन थे सहित बताने वाले हैं. इसके अलावा हम आपको पीर बाबा से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं. तो आइये विस्तारपूर्वक पीर बाबा के बारें में जानते हैं.

5 मिनट में सबसे सरल मोहिनी वशीकरण मंत्र, साधना विधि कैसे सीखे

पीर बाबा को बुलाने का मंत्र

सबसे पहले हम आपको पीर बाबा को बुलाने का मंत्र बताने वाले है. और उसके बाद मंत्र जाप की विधि भी बताएगे.

पीर बाबा को बुलाने का मंत्र (पंच पीर साधना मंत्र)

बिस्मिल्लाह अर्रहमान निर्रहीम,

मियां गाजी पीर,

जींद पीर ख्वाजा,

खिज्र पीर,

शेख फरीद पीर,

पीर बदर,

घोड़े पर भीड़ चढो,

मदद मेरी पंच करो,

जो मेरा काम न करो तो,

मुह्म्म्दुर्रसुलुल्लाह की दुहाई.

पंच पीर साधना विधि (पीर बाबा के साधना की विधि)

यह साधना आपको शुक्ल पक्ष रविवार के दिन करनी होती हैं. साधना में सिर्फ आपको सफ़ेद हकीक माला का उपयोग करना हैं. और कोई माला इस साधना में नहीं चलेगी. यह साधना आपको 21 दिन तक करनी हैं. प्रतिदिन देशी घी का दीपक जलाना है. और चूरमे से बने लड्डू का भोग लगाना हैं.

कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा कैसे करे | दुश्मन का खात्मा मंत्र

इस साधना को शाम के समय 6.30 से 7.30 बजे के बिच करना जरूरी हैं. साधना करते समय पश्चिम दिशा का चयन करे. सफ़ेद आसन और सफ़ेद वस्त्र ही पहनकर साधना करे. साधना में चौमुखा दीपक जलाए. जिसमें चारों बत्तिया खड़ी रखे. और एक बत्ती बिच में खड़ी रखे. तथा धुप और लोबान जरुर जलाए. इससे साधना करने में मजा आएगी.

peer-baba-ko-bolane-ka-matr-sadhna-vidhi-arth-kaun-the (2)

इसमें एक साथ पांच पीर की साधना होती हैं. मियां गाजी पीर, जींद पीर ख्वाजा, खिज्र पीर साहब, शेख फरीद बाबा और पीर बदर साहब यह पांचो पीर एक ही साधना से सिद्ध हो जाते हैं. इन सभी पीर को चूरमे के लड्डू भोग में जरुर लगाए. इस साधना से आपका मन चाहा कार्य पूर्ण होगा.

पीर बाबा की साधना करते समय ध्यान रखने योग्य बातें

साधना काल के 11 दिन बाद आपको अनुभूति होना शुरू होगा. कभी आपको पीर बाबा दर्शन देते हुए दिखाई देगे. कभी आपको चद्दर उडती हुई नजर आएगी. या आपको उर्दू में कुछ आवाज सुनाई देगी.

गर्भधारण करने के अचूक टोटके | पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी

साधना में आपको तिन माला जाप करना जरूरी हैं. लेकिन आप चाहो तो पांच माला जाप भी कर सकते हैं. साधना करते समय आपको एक पीर दर्शन दे सकते हैं. अगर दर्शन देते है. तो उनके हाथ में चूरमे का लड्डू दे दीजिए.

कोई एक पीर दर्शन देते है. तो इसका मतलब यह नहीं है. की बाकि पीर सिद्ध नही हुए हैं. इसमें सभी पीर सिद्ध होते हैं. अगर साधना करते समय कोई भय लगे तो गुरु के चरणों में सुगंधित पुष्प अर्पित कर  दीजिए. इससे भय समाप्त हो जाएगा.

पीर शब्द का अर्थ है

पीर शब्द का अर्थ महात्मा, धर्म गुरु, सिद्ध पुरुष या मुसलमानों के धर्म गुरु होता हैं.

पीर बाबा कौन थे

आपको जगह जगह पर दरगाह या मजार देखने मिलेगे. वह पीर बाबा की दरगाह या मजार होती हैं. पीर बाबा की दरगाह पर सभी धर्मो के लोग दर्शन करने के लिए जाते हैं. लोग पीर बाबा को अपना रक्षक मानते हैं. लोगो को विश्वास है की जब तक पीर बाबा की नजर उन पर है. तब तक उन पर कोई भी आंच नहीं आ सकती हैं.

दुकान में ग्राहक बुलाने का मंत्र | दुकान में बिक्री बढ़ाने का मंत्र और उपाय

पौराणिक कथा के अनुसार पीर बाबा गुरु गोविंद सिंह के घनिष्ठ मित्र थे. ऐसा भी माना जाता है की पीर बाबा ने अपना पूरा जीवन दूध पीकर ही गुजारा था. वह 500 वर्ष तक जीवित रहे थे. जम्मू-कश्मीर की जनता को उनके प्रति काफी श्रद्धा थी.

peer-baba-ko-bolane-ka-matr-sadhna-vidhi-arth-kaun-the (3)

पीर बाबा की मृत्यु होने के बाद उन्होंने उन्हें देवता मानकर उनकी दरगाह बना ली. ऐसा माना जाता है. की पीर बाबा की दरगाह पर कोई चादर चढ़ाता है. तो उनकी मनोकामना पूर्ण होती हैं.

पीर का दिन कौन सा होता है

पीर का दिन रविवार (वीरवार) होता हैं. शुक्ल पक्ष रविवार (वीरवार) के दिन पीर का दिन माना जाता हैं.

हनुमान जी का शत्रु नाशक मंत्र करे सब संकट को दूर

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पीर बाबा को बुलाने के मंत्र, साधना विधि | पीर शब्द का अर्थ है | पीर बाबा कौन थे  बताया हैं. यह मंत्र बहुत ही प्रभावशाली हैं. इस मंत्र की साधना विधि सहित ही करे. इसके अलावा हमने आपको पीर बाबा का अर्थ और पीर बाबा कौन थे. यही सभी जानकारी प्रदान की हैं.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल पीर बाबा को बुलाने के मंत्र, साधना विधि | पीर शब्द का अर्थ है | पीर बाबा कौन थे अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

काला गोरा भैरव शाबर मंत्र | काल भैरव शाबर मंत्र इन हिंदी

52 भैरव मंत्र | 64 जोगनी 52 भैरव मंत्र | 64 योगिनी शाबर मंत्र और विधि

मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है जाने औषधि तैयार करनी की पूरी विधि

About the author

legend.robert

Leave a Comment