General

पुत्र प्राप्ति की दवा / लड़का कैसे पैदा होता है / केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे

Putr-prapti-ki-dwa-ldka-kaise-paida-hota-h-kewal-kya (1)
Written by legend.robert

पुत्र प्राप्ति की दवा / लड़का कैसे पैदा होता है / केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे – संतान सुख हर कोई दंपति चाहता है. और हर कोई दंपति यह भी चाहता है. की उनको कम से कम एक पुत्र की प्राप्ति तो होनी चाहिए. वैसे तो आज के समय में पुत्र और पुत्री दोनों को समान माना जाता हैं.

लेकिन फिर भी पुत्र प्राप्ति की चाहना हर दंपति को होती हैं. हमने ऐसे काफी दंपति देखे जिन्हें सिर्फ पुत्री की प्राप्ति ही होती हैं. लेकिन उनके मन में एक पुत्र होने की चाहना तो होती ही हैं.

Putr-prapti-ki-dwa-ldka-kaise-paida-hota-h-kewal-kya (1)

हमारे आयुर्वेदिक शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए है. जो करने से केवल पुत्र की प्राप्ति होती हैं. अगर आप भी यह उपाय जानना चाहते है. तो यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी प्राप्त करने वाले है की पुत्र प्राप्ति की दवा कौन से है , लड़का कैसे पैदा होता है, केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे. हमारे आयुर्वेदिक शास्त्र में बताया यह जानकारी मौजूद है जो हम आज इस आर्टिकल में देने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र धरन ठीक करने का मंत्र

पुत्र प्राप्ति की दवा / लड़का कैसे पैदा होता है / केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे

पुत्र प्राप्ति के कुछ उपाय हमने नीचे दिए हैं. जिसे करने से केवल पुत्र की प्राप्ति होती हैं.

सूरजमुखी के बीज पुत्र प्राप्ति की दवा

आयुर्वेद में पुत्र प्राप्ति के लिए सबसे आसान दवा सूरज मुखी के बीज है. सूरजमुखी के बीज में विटामिन-इ की मात्रा पाई जाती हैं. अगर सूरज मुखी के बीज का सेवन किया जाए. तो इससे स्पर्म की मात्रा बढ़ जाती हैं.

गरुड़ पुराण कब पढ़ना चाहिए / गरुड़ पुराण के टोटके, नियम, और फायदे

तथा इसमें ऐसे गुण भी पाए जाते है. जो पुत्र पैदा करने वाले शुक्राणु को भी पैदा करता हैं. अगर आप पुत्र की प्राप्ति चाहते है. तो आपको सिर्फ सूरज मुखी के बीज को खाना हैं. पुत्र प्राप्ति का यह सबसे सरल उपाय हैं.

Putr-prapti-ki-dwa-ldka-kaise-paida-hota-h-kewal-kya (2)

कैलावास फल पुत्र प्राप्ति की दवा

कैलावास फल पुत्र प्राप्ति के लिए आपकी मदद कर सकता हैं. यह फल खाने से निश्चित ही पुत्र की प्राप्ति होती हैं. इसके लिए आपको रोजाना 50 ग्राम कैलावास फल का तिन महीने तक लगातार सेवन करना हैं. इस प्रयोग से आपको पुत्र प्राप्त करने में सफलता मिलेगी.

Putr-prapti-ki-dwa-ldka-kaise-paida-hota-h-kewal-kya (3)

सुई से टोटका करने की विधि – समस्याओ से तुरंत हल पाने का तरीका

अश्वगंधा पुत्र प्राप्ति की दवा

अश्वगंधा का उपयोग हम प्राचीन समय से ही करते आ रहे हैं. अश्वगंधा का इस्तेमाल विभिन्न प्रकार की बीमारियों को ठीक करने में किया जाता हैं. ऐसा माना जाता है की अश्वगंधा के इस्तेमाल से हमे पुत्र की प्राप्ति हो सकती हैं.

इसके लिए आपको अश्वगंधा के जड़ों के चूर्ण की जरूरत पड़ेगी. अश्वगंधा के जड़ो के चूर्ण को 25 ग्राम जितना लेना हैं. और आधे लीटर पानी में डालकर उबालना हैं. अब यह पानी जब तक एक-चौथाई जितना नहीं रह जाता. तब तक उबालते रहना हैं. जब यह चूर्ण से मिश्रित पानी एक-चौथाई जितना बच जाए. तो इसमें 100 मिली जितना दूध मिला लेना हैं.

जादू टोना का पता लगाना चाहते है तो जाने यह तरीके / व्यक्ति पर जादू टोना होने के संकेत 

अब फिर से इस मिश्रण को उबालना है. और जब तक यह आधा न हो जाए. तब तक उबालते रहना हैं. जब आधा बच जाए तो उबालना बंध कर दे. और इस दवा को किसी साफ बर्तन में ले लेना  चाहिए.

अब इस दवा का प्रयोग रोजाना सुबह के समय 30 ग्राम दवा में एक चम्मच शुद्ध घी मिलाकर सेवन करना हैं. यह उपाय आपको तिन महीने तक लगातार करना हैं. अगर हो सके तो यह उपाय किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक की परामर्श से करे.

इन आयुर्वेदिक उपायों से और ईश्वर की कृपा से आपकी पुत्र प्राप्ति की अभिलाषा पूरी हो सकती हैं.

ब्रह्माकुमारी के नियम और ज्ञान / brahma kumaris rules in hindi

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुत्र प्राप्ति की दवा के बारे में बताया हैं. अगर आपके मन में भी केवल पुत्र प्राप्ति की चाहना है. तो यह उपाय कर सकते हैं. जिससे आपके पुत्र प्राप्ति की अभिलाषा जल्द ही पूर्ण होगी.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में जरुर शेयर करे. ताकि उनको भी इस आयुर्वेदिक दवा के बारे जानकारी मिल सके.

दोस्तों हम आशा करते है आपको हमारा यह पुत्र प्राप्ति की दवा / लड़का कैसे पैदा होता है / केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा कब नहीं करनी चाहिए | सुबह कितने बजे उठकर पूजा करनी चाहिए

घर के मंदिर में माचिस क्यों नहीं रखनी चाहिए | पूजा घर में कितनी फोटो रखनी चाहिए

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय

About the author

legend.robert

Leave a Comment