General

पुत्र के विवाह के उपाय – जाने पुरे 8 उपाय –

Putra-ke-vivah-ke-upay (2)
Written by legend.robert

पुत्र के विवाह के उपाय – जाने पुरे 8 उपाय – ऐसे बहुत से माता-पिता है. जो अपने पुत्र के विवाह को लेकर परेशान रहते हैं. लाख कोशिशों के बाद भी उनके पुत्र का विवाह नहीं हो पाता हैं. जब भी माता-पिता विवाह को लेकर कही बात चलाते हैं. तो कुछ ना कुछ अड़चन आ जाती हैं. इस कारण माता-पिता और पुत्र दोनों ही दुखी और उदास हो जाते हैं.

Putra-ke-vivah-ke-upay (2)

अगर आपके भी परिवार में पुत्र के विवाह को लेकर बाधाएं उत्पन्न हो रही है. तो चिंता करने की जरूरत नहीं हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुत्र के विवाह के उपाय बताने वाले हैं. जिसे करने से आपकी पुत्र विवाह की चिंता का निवारण हो जाएगा. और जल्दी पुत्र का विवाह बीना किसी बाधा के संपन्न हो जाएगा. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुत्र के विवाह के उपाय बताने वाले है. तो आइये हम आपको इस बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

शमी का पौधा घर में कहां लगाएं | शमी का पेड़ घर के अंदर लगाना चाहिए

पुत्र के विवाह के उपाय

पुत्र विवाह के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

पुत्र के विवाह के उपाय-1

अगर आपके या किसी रिश्तेदार के पुत्र का विवाह नहीं हो रहा हैं. विवाह करने में कुछ ना कुछ बाधाएं आ रही है. तो सवा लीटर कच्चा दूध और 1200 ग्राम चने की दाल का किसी गरीब व्यक्ति को दान कर दे.

हाय से बचने के उपाय | हाय लगने के बाद निवारण के उपाय

यह उपाय आपको रोजाना करना है. और तब तक करते रहना है. जब तक पुत्र का विवाह नहीं हो जाता हैं. वैसे तो यह उपाय शुरू करने के कुछ ही दिनों बाद विवाह के लिए रिश्ते आने लग जाएगे.

पुत्र के विवाह का उपाय-2

गुरुवार के दिन नहाने के समय पानी में थोड़ी सी हल्दी डालकर स्नान करने से विवाह में आ रही बाधाएं समाप्त हो जाती हैं. इसके अलावा भोजन में थोडा सा केसर का प्रयोग करने से विवाह के योग बनते हैं. यह उपाय भी तब तक करते रहे. जब तक विवाह नहीं हो जाता हैं.

पुत्र के विवाह का उपाय-3

जिनके पुत्र की विवाह की उम्र हो गई है. विवाह के लिए रिश्ता नहीं आ रहा हैं. उन्हें शुक्रवार के दिन रात्रि के समय आठ छुआरे लेने हैं. और पानी में उबालकर पानी के साथ छुआरे सोने वाली जगह पर अपने सिर के पास रखकर सो जाना हैं.

शमी के पेड़ के टोटके | शमी पूजन मंत्र / शमी पत्र चढ़ाने का मंत्र

दुसरे दिन शनिवार को सुबह स्नान आदि करने के बाद इन छुआरों को किसी भी प्रवाहित जल में बहा देना हैं. पुत्र विवाह का यह बहुत ही प्रभावशाली उपाय हैं. जब तक पुत्र का विवाह नहीं हो जाता शुक्रवार के दिन यह उपाय करते रहे.

पुत्र के विवाह का उपाय-4

कुछ लोग भगवान शिव, राम तथा कृष्ण की पूजा अर्चना करते हैं. जिन लोगो का विवाह नहीं हो पा रहा हैं. उन्हें इन भगवान की अकेले में पूजा नहीं करनी चाहिए. ऐसे लोगो को भगवान शिव और माता पार्वती, भगवान राम और माता सीता तथा भगवान कृष्ण और राधा रानी इनकी जोड़ो में पूजा करनी चाहिए. यह उपाय करने से जल्दी ही विवाह के योग बनते हैं.

माथे पर हल्दी का तिलक लगाने के फायदे / नाभि पर हल्दी का तिलक लगाने के फायदे

पुत्र के विवाह का उपाय-5

जिनके विवाह में बाधाएं आ रही है. उन्हें गुरुवार के दिन केले के पौधे, पीपल का पेड़ या वट वृक्ष को जल अर्पित करना चाहिए. इससे जल्दी ही विवाह के लिए रिश्ते आने लग जाते हैं.

Putra-ke-vivah-ke-upay (1)

पुत्र के विवाह का उपाय-6

जिनके विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही है. उन्हें हमेशा अपने पास पीले रंग का रुमाल रखना चाहिए.

पुत्र के विवाह का उपाय-7

जिनके विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही हैं. उन्हें गुरुवार के दिन चने की दाल का दान करना चाहिए. तथा पक्षीयों को दाने डालने चाहिए. इससे जल्दी ही विवाह के योग बनते हैं.

कलश का गिरना शुभ या अशुभ / घर में कलश स्थापना कैसे करें

पुत्र के विवाह का उपाय-8

जिनके विवाह में बाधा आ रही है. उन्हें अपने बिस्तर के नीचे झाड़ू, जूते, घरेलू सामान नहीं रखना चाहिए. ऐसा माना जाता है की यह सभी वस्तु जिसके बिस्तर के नीचे हमेशा रहती हैं. उनके विवाह में काफी सारा बाधाएं उत्पन्न होती हैं.

अगर आप रात को सोते समय तांबे के पात्र में पानी भरकर आपके बिस्तर के नीचे रखते हैं. तो विवाह के योग जल्दी बनते हैं.

Putra-ke-vivah-ke-upay (3)

कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय | गणेश जी, सूर्यदेवता पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पुत्र के विवाह के 8 उपाय बताए हैं. इनमें से आपको जो अच्छा लगे वह उपाय कर सकते हैं. यह सभी उपाय आसान और प्रभावशाली हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पुत्र के विवाह का उपाय– जाने पुरे 8 उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पराई स्त्री से संबंध बनाने से क्या पाप लगता है / पराई स्त्री क्यों अच्छी लगती है

गुप्त अंग का फड़कना का संकेत | गुप्त अंग फड़कने का मतलब जाने

गर्भधारण करने के अचूक टोटके | पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी

About the author

legend.robert

Leave a Comment