General

सफेद दाग के टोटके और ज्योतिष उपाय –

Safed-dag-ke-totke-jyotish-upay (1)
Written by legend.robert

सफेद दाग के टोटके और ज्योतिष उपाय – आज के समय में खराब खानपान की वजह से और अनियमित जीवनशैली के कारण त्वचा संबंधित काफी सारे विकार उत्पन्न होते हैं. जिसमें से एक गंभीर विकार सफ़ेद दाग की समस्या हैं. यह एक ऐसी समस्या है. जो काफी डॉक्टरी इलाज करवाने के बाद भी नहीं जाती हैं.

लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाए. तो सफ़ेद दाग की समस्या के पीछे ग्रहों की अहम भूमिका होती हैं. सफ़ेद दाग की समस्या मुख्य रूप से बुध ग्रह के कारण होती हैं.

Safed-dag-ke-totke-jyotish-upay (1)

इसके अलावा सूर्य, मंगल तथा शुक्र ग्रह भी त्वचा संबंधी विकार और सफ़ेद दाग की समस्या उत्पन्न करते हैं. सफ़ेद दाग को हटाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटके बताए गए हैं. जो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सफेद दाग के टोटके तथा कुछ ज्योतिष उपाय के बारे में बताने वाले हैं. जो आपके सफ़ेद दाग हटाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना

सफेद दाग के टोटके और ज्योतिष उपाय

अगर आप भी सफ़ेद दाग की समस्या से परेशान है. तो नीचे दिए गए कुछ ज्योतिष उपाय और टोटके करने से आपको सफ़ेद दाग की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

  • अगर आप सफ़ेद दाग की समस्या से पीड़ित है. तो नवग्रह का पेंडेट धारण करना चाहिए. इसके अलावा नवग्रह स्तोत्र का नियमित रूप से पाठ करना चाहिए.
  • बथुहा की सब्जी खाने से और बथुहा को पानी में उबालकर नियमित रूप से पीने से सफ़ेद दाग की समस्या में लाभ होता हैं. यह उपाय आप लगातार छह महीने तक करते है. तो अवश्य ही सफ़ेद दाग की समस्या में लाभ होगा.
  • रोजाना नियमित रूप से अखरोट खाने से सफ़ेद दाग की समस्या से छुटकारा मिलता हैं.
  • सफ़ेद दाग की समस्या बुध ग्रह के कारण उत्पन्न होती हैं. इसके लिए आपको बुध ग्रह को शांत करना होगा. बुध ग्रह को शांत करने के लिए नियमित रूप से हरे मुंग का किसी भी मंदिर में जाकर या किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान करे. यह उपाय करने से कुछ ही दिनों में आपको सफ़ेद दाग की समस्या में लाभ दिखाई देगा.
  • बुध ग्रह को शांत करने के लिए फिरोजे की माला या फिर हरे मुंगे की माला से नियमित रूप से बुध ग्रह के मंत्र का जाप करना चाहिए.
  • मोती शंख की माला में 24 घंटे तक पानी भरकर रखिए. इसके पश्चात प्रभावित जगह पर इस पानी का प्रयोग कीजिए. यह उपाय कुछ दिन करने से सफ़ेद दाग की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सफ़ेद दाग होने की समस्या के पीछे कुछ कारण मौजूद है. जो हमारे ग्रहों से जुड़े हुए है.

Safed-dag-ke-totke-jyotish-upay (2)

छिपकली का जमीन पर गिरना क्या संकेत देता है / छिपकली का मिलन देखना क्या संकेत देता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सफ़ेद दाग होने के कारण

हमारी कुंडली में ग्रहों के कुछ परिवर्तन होने की वजह से सफ़ेद दाग की समस्या उत्पन्न होती है. हमने इसके कुछ कारण नीचे बताए हैं.

  • अगर लग्न में बुध, शुक्र या फिर सूर्य मौजूद है. तो सफ़ेद दाग होने की संभावना होती हैं.
  • हमारी कुंडली में छठा भाव रोग से संबंधित होता हैं. छठा भाव, लग्न और आठवां भाव में अगर कोई पाप ग्रह अधिक मात्रा में मौजूद है. तो सफ़ेद दाग की समस्या होती हैं.
  • बुध और चंद्र की युति पर अगर राहू-केतु की दृष्टि है. तो सफ़ेद दाग की समस्या हो सकती हैं.
  • मंगल को छठे भाव का स्वामी माना जाता हैं. मंगल अगर छठे भाव की जगह लग्न में मौजूद है. तो सफ़ेद दाग की समस्या हो सकती हैं.

ग्रहों के परिवर्तन के कारण सफ़ेद दाग की समस्या उत्पन्न होती हैं. इसके लिए हमने इसके कुछ टोटके और ज्योतिष उपाय ऊपर बताए हैं. यह टोटके का प्रयोग करके आप ग्रहों को शांत कर सकते हैं. जिससे आपको निश्चित ही सफ़ेद दाग की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

Safed-dag-ke-totke-jyotish-upay (3)

नमक से नजर कैसे उतारे / सिंदूर, काली मिर्च, फिटकरी से नजर कैसे उतारे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सफेद दाग के टोटके और कुछ ज्योतिष उपाय बताए हैं. सफ़ेद दाग की समस्या एक ऐसी समस्या है. जो डोक्टर का इलाज करवाने के बाद भी नहीं जाती हैं. क्योंकि इसके पीछे ग्रहों की अहम भूमिका होती है. इसके लिए आप भी हमारे द्वारा बताए गए उपाय करे. आपको अवश्य ही लाभ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सफेद दाग के टोटके और ज्योतिष उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा धन्यवाद

शनिवार को सूर्य भगवान को जल देना चाहिए या नहीं / सूर्य भगवान को किस दिन जल नहीं चढ़ाना चाहिए

सूर्य को अर्घ्य देने का मंत्रतरीका, फायदे, समय / सूर्य को अर्घ्य क्यों देते हैं

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र धरन ठीक करने का मंत्र

About the author

legend.robert

Leave a Comment