General

तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका / तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है

Tantric-vidha-sikhne-ka-tarika-vidha-kha-sikhaee-jati-h (2)
Written by legend.robert

तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका / तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है – तांत्रिक विद्या प्राचीनकाल से ही चली आ रही हैं. और आज के समय में भी तांत्रिक विद्या उतनी ही चल रही हैं. जितनी पहले के समय चलती हैं. लेकिन आज वर्तमान समय में ढोंगी तांत्रिक आपको अधिक मिल जाएगे. जिन्हें तांत्रिक विद्या का कुछ भी ज्ञान नहीं होता हैं. लेकिन जो इमानदार और तांत्रिक विद्या के जानकार है. वैसे तांत्रिक काफी कम मिलते हैं.

Tantric-vidha-sikhne-ka-tarika-vidha-kha-sikhaee-jati-h (2)

दुनिया में काफी लोग ऐसे है. जो तांत्रिक विद्या पर विश्वास करते हैं. और काफी लोग ऐसे भी है. जिन्हें तांत्रिक विद्या और तंत्र-मंत्र जैसी वस्तु पर बिलकुल भी विश्वास नहीं हैं. हालांकि तांत्रिक विद्या पर विश्वास रखना या नहीं रखना यह अपनी अपनी श्रद्धा पर निर्भर करता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका बताने वाले हैं. इसके अलावा यह भी बताने वाले है की तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

जादू टोना का पता लगाना चाहते है तो जाने यह तरीके / व्यक्ति पर जादू टोना होने के संकेत

तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका

दोस्तों तांत्रिक विद्या सीखना कोई आसान काम नहीं हैं. तांत्रिक विद्या सीखने के लिए आपको निडर और मन से मजबूत होना होगा. अगर आप निडर और मन से मजबूत है. तो आप तांत्रिक विद्या सीखने के बारे में सोच सकते हैं. लेकिन इसके अलावा भी तांत्रिक विद्या सीखने के लिए आपमें नीचे दिए गुण और बातें होनी चाहिए.

पैर के नीचे नाम लिखकर वशीकरण मंत्र / तुलसी के पत्ते पर नाम लिखकर वशीकरण

ब्रह्मचर्य का पालन करना जरूरी

अगर आप तांत्रिक विद्या में विश्वास रखते हैं. और तांत्रिक विद्या सीखकर तांत्रिक बनना चाहते हैं. तो सबसे पहले आपको ब्रह्मचर्य का पालन करना होगा.

ब्रह्मचर्य के नुकसान क्या है | ब्रह्मचर्य पालन के नियम, अखंड ब्रह्मचर्य क्या है

आपको आपके मन को काबू में रखना होगा. ब्रह्मचर्य का पालन करना इसलिए जरूरी है. की तांत्रिक विद्या सीखने के लिए कुछ तंत्र-मंत्र का अभ्यास भी करना होता हैं. अब आपका दिमाग एक जगह एकाग्र रहे. इसलिए ब्रह्मचर्य का पालन करना जरूरी होता हैं.

मंत्रो पर श्रद्धा और विश्वास रखे

कुछ लोग मंत्रो पर विश्वास नही करते हैं. उन्हें लगता है की मंत्रो के उच्चारण से कुछ नहीं होता हैं. अगर आप भी ऐसा मानते है. तो आप तांत्रिक विद्या नही सीख सकते हैं. तांत्रिक विद्या सीखने के लिए मंत्रो पर विश्वास रखना जरूरी हैं.

अदृश्य वीर साधना विधि और मंत्र / बंगाली वीर साधना का मंत्र / एक दिवसीय वीर साधना

कुछ लोग मंत्रो में मानते है. तो वह सोचते है की सिर्फ एक बार मंत्र जाप करने से सिद्धि प्राप्त हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं होता है. अगर आपने तांत्रिक विद्या सीखी है. तो मंत्रो को सिद्ध करना होगा. और कोई भी मंत्र एक दिन में सिद्ध नहीं होता हैं. मंत्र सिद्ध करने के लिए काफी दिन और समय लग सकते हैं.

Tantric-vidha-sikhne-ka-tarika-vidha-kha-sikhaee-jati-h (1)

तांत्रिक विद्या में धैर्य रखना जरूरी

अगर आप तांत्रिक विद्या सीखना चाहते हैं. तो सालों की मेहनत करने के लिए तैयारी रखनी चाहिए. कुछ लोग सोचते है की एक या दों दिन तथा अधिक से अधिक महिनेभर की मेहनत के बाद तो तांत्रिक बन ही जाएगे.

5 मिनट में सबसे सरल मोहिनी वशीकरण मंत्र, साधना विधि कैसे सीखे

लेकिन ऐसा नहीं है तांत्रिक विद्या सीखने में आपको सालों-साल मेहनत करनी होगी. तांत्रिक विद्या सीखने का मतलब होता है. अलौकिक शक्ति को सिद्ध करना. इसके लिए आपको धैर्य रखके तांत्रिक विद्या सीखनी होगी.

तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है

वैसे तांत्रिक विद्या सीखने के लिए आपको किसी अच्छे तांत्रिक को गुरु बनाना होगा. लेकिन आज के समय में सच्चे और अच्छे तांत्रिक बहुत कम मिलते हैं. लेकिन अगर आप तांत्रिक विद्या सीखना चाहते हैं.

तो भारत में ही असम राज्य में कामाख्या देवी का मंदिर स्थित हैं. इस मंदिर के आसपास वाला विस्तार तथा पश्चिम बंगाल तांत्रिक विद्या के लिए प्रसिद्ध माना जाता हैं. यहां पर अलौकिक शक्ति प्राप्त किए हुए. तांत्रिक आपको मिल जाएगे.

गुप्त सम्मोहन कैसे किया जाता है | सम्मोहन विद्या कैसे सीखें | सम्मोहन तिलक कैसे बनाएं

आप इस जगह पर जाकर किसी तांत्रिक को अपना गुरु बनाकर उनसे तांत्रिक विद्या सीख सकते हैं. गुरु होने के कारण वह आपको अच्छे तरीके से तांत्रिक विद्या सीखा सकते हैं. लेकिन अगर आप निडर और बहादुर है. तो ही तांत्रिक विद्या सीखने के बारे में सोचना. नहीं तो इससे आपको हानि भी हो सकती हैं.

Tantric-vidha-sikhne-ka-tarika-vidha-kha-sikhaee-jati-h (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका बताया हैं. इसके अलावा यह भी बताया की तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह तांत्रिक विद्या सीखने का तरीका / तांत्रिक विद्या कहां सिखाई जाती है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गुस्सा कम करने का मंत्र | क्रोध कम करने का उपाय / तरीका

आकर्षण बीज मंत्र, जाप-विधि, फायदे और लाभ – सम्पूर्ण जानकारी

जप कामदेव गायत्री मंत्र 108 बार के लाभ | कामदेव गायत्री मंत्र जाप विधि और अर्थ

About the author

legend.robert

Leave a Comment