General

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें / घर में पैसा आने के उपाय –

turant-paisa-chahie-to-kya-kre-ghar-me-paisa-upay (3)
Written by legend.robert

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें / घर में पैसा आने के उपाय – हिंदू धर्म में इष्टदेवता की पूजा का कुछ विशेष ही महत्व हैं. तथा विधि-विधान से की गई पूजा का विशेष लाभ मिलता हैं. हमारे जो भी कुलदेवता होते हैं. उनकी हम पूजा-अर्चना करते हैं.

लेकिन अगर कुलदेवता की पूजा करने में कई पर भी विधि-विधान में चुक होती हैं. तो इसका फल जितना मिलना चाहिए उतना नही मिलता हैं. इस वजह से हमारे घर में पैसो की कमी हमेशा बनी रहती हैं.

turant-paisa-chahie-to-kya-kre-ghar-me-paisa-upay (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करे. तथा घर में पैसा आने के उपाय बताने वाले हैं. तो आइये आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपाय है. जो करने से आपको तुरंत पैसा की प्राप्ति होती हैं. और आपकी गरीबी दूर हो जाती हैं. इस के लिए आपको कुछ उपाय और बातों का ध्यान रखना होगा. जो हमने नीचे दिए हैं.

  • हम सभी अपने इष्टदेव की पूजा अपने हिसाब और विधि-विधान से करते हैं. जब हम इष्टदेव की पूजा करते है. तो उन्हें चावल अर्पित किए जाते हैं. जिसे हम अक्षत कहते हैं. हम जो चावल अर्पित करते है वह खंडित या टूटे हुए नहीं होनी चाहिए. अगर ऐसा होता हैं. तो धनलाभ होने में काफी सारी बाधाएं आती हैं. तो अब जब भी पूजा करे कोई भी चावल खंडित न हो. इसका विशेष ध्यान रखे.
  • अगर आपके पर्स में अधिक समय तक पैसा नही टिकता है. तो जब भी आप अपने घर में पूजन करे. तब भगवान की गुलाल, कुंकुम, हल्दी, अबिल आदि से पूजा करे. यह सभी हो जाने के बाद भगवान को अक्षत अर्पित करे. अक्षत के बिना पूजा अधूरी रहती हैं. इस वजह से पैसा आने में बाधा आती हैं.
  • जब आपके ग्रह सही नही चल रहे होते है. तो आपको नौकरी मिलने में बाधा आती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है. तो मीठे चावल बनाकर किसी कौवों को खिला दे. यह उपाय करने से जल्दी नौकरी मिलेगी और तुरंत पैसा आना शुरू हो जाएगा.

घर में लक्ष्मी आने के उपाय / घर में पैसा आने की दुआ

हमने घर में पैसा आने के कुछ और उपाय नीचे बताए हैं. जो करने से आपको पैसा और सुख-शांति की प्राप्ति होगी.

turant-paisa-chahie-to-kya-kre-ghar-me-paisa-upay (1)

घर में पैसा आने के उपाय

आपके पास कितना भी पैसा आए लेकिन टिकता नहीं हैं.या फिर बहुत मेहनत करने के बाद आपके घर में पैसा नही आता है. तो नीचे दी गए उपाय करे.

  • लक्ष्मी जी को धन की देवी माना जाता हैं. अगर आपको भी आर्थिक परेशनियां है. तो पूर्णिमा के दिन सुबह के समय पीपल के पेड़ को जल अर्पित करे. तथा लक्ष्मी मंत्र की एक माला का जाप करे. इससे आपकी आर्थिक परेशनियां दूर होगी और घर में पैसा आना शुरू होगा.
  • हम अपने घर में जिस डिब्बे में आटा रखते हैं. उस डिब्बे में पांच तुलसी के पत्ते और दो केसर के दाने रख दे. और शनिवार के दिन ही आटा पिसवाए. जब आप आटा पिसवाए उसमे चने जरुर मिला ले. इससे आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी. और घर में पैसा आना शुरू हो जाएगा.
  • किसी भी दिन शुभ मुहुर्त में सुबह के समय 21 चावल के दाने लेकर लाल रेशम के कपडे में बांध ले. इसके लक्ष्मी जी पूजा करे और चावल की पोटली उनके समक्ष रखे. पूजा पूर्ण होने के बाद लक्ष्मी जी से अपनी मनोकामना पूर्ण करने की प्रार्थना करे. अब चावल की पोटली आपके पर्स में या घर की तिजोरी में रख ले. यह उपाय करने से आर्थिक समस्या दूर होगी और घर में पैसा शुरू हो जाएगा.

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ

turant-paisa-chahie-to-kya-kre-ghar-me-paisa-upay (2)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें / घर में पैसा आने के उपाय आर्टिकल के माध्यम से घर में तुरंत पैसा आने के उपाय बताए हैं. अगर आप पैसो की तंगी से परेशान है. तो यह उपाय करने से आपको जरुर धन लाभ होगा.

हम उम्मीद करते है की आपको यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में जरुर शेयर करे. ताकि उन तक भी यह जानकरी पहुंच पाए.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें / घर में पैसा आने के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

असाध्य रोग ठीक करने का मंत्र | असाध्य रोग दूर करने के टोटके

पैर के नीचे नाम लिखकर वशीकरण मंत्र / तुलसी के पत्ते पर नाम लिखकर वशीकरण

धनदायक शिव मंत्र और जाप विधि | नंदी के कान में क्या बोला जाता है

About the author

legend.robert

Leave a Comment